वित्तीय साक्षरता एवं जन-जागरूकता शिविर का सफल आयोजन

वित्तीय साक्षरता एवं जन-जागरूकता शिविर का सफल आयोजन

Read Time:1 Minute, 55 Second

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। भारतीय रिजर्व बैंक, नाबार्ड, पंजाब नेशनल बैंक, और आरोह फाउंडेशन के सहयोग से पावटा में जिला स्तर पर एक वित्तीय साक्षरता एवं जन-जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य ग्रामीणों को वित्तीय साक्षर बनाना और डिजिटल धोखाधड़ी के प्रति जागरूक करना था।

वित्तीय साक्षरता एवं जन-जागरूकता शिविर का सफल आयोजन

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला बैंक अधिकारी एलडीएम मुकेश गुर्जर, आरोह फाउंडेशन के जिला समन्वयक गोतम, और वित्तीय परामर्शदाता अमित कुमार यादव थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अमित यादव ने जानकारी दी कि गाँवों में शिविरों के माध्यम से वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिससे बैंकिंग सुविधाओं से अनभिज्ञ लोगों को विभिन्न बैंकिंग योजनाओं से जोड़ा जाएगा।

वित्तीय साक्षरता एवं जन-जागरूकता शिविर का सफल आयोजन

इस शिविर में विशेष रूप से सामाजिक सुरक्षा योजनाएं, सुकन्या योजना, और साइबर फ्रॉड के बारे में जानकारी प्रदान की गई। कार्यक्रम के दौरान युवाओं को साइबर धोखाधड़ी से बचने के उपायों के बारे में जागरूक करने के लिए आरबीआई द्वारा तैयार किए गए छोटे-छोटे वीडियो प्रोजेक्टर के माध्यम से दिखाए गए।

इस अवसर पर एएफसी मनोज कुमार, कनिष्क सहायक अजय, सतनारायण यादव सहित कई ग्रामीण उपस्थित रहे।

Loading

Leave a Reply

करणपुर विधायक के बयान पर धानका समाज में उबाल, रैली निकालकर जताया आक्रोश Previous post करणपुर विधायक के बयान पर धानका समाज में उबाल, रैली निकालकर जताया आक्रोश
दर्दनाक हादसा : डाक कावड़ लेकर लौट रहे कोटपूतली के तीन युवक हरियाणा में हादसे के शिकार, एक की मौत Next post दर्दनाक हादसा : डाक कावड़ लेकर लौट रहे कोटपूतली के तीन युवक हरियाणा में हादसे के शिकार, एक की मौत