दर्दनाक हादसा : डाक कावड़ लेकर लौट रहे कोटपूतली के तीन युवक हरियाणा में हादसे के शिकार, एक की मौत

दर्दनाक हादसा : डाक कावड़ लेकर लौट रहे कोटपूतली के तीन युवक हरियाणा में हादसे के शिकार, एक की मौत

Read Time:3 Minute, 25 Second

हरियाणा के मानेसर टोल प्लाजा के पास सुबह 3 बजे हुआ हादसा, ट्रक ने मारी कावड़ियों की बाइक को टक्क

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। सावन के महीने में भोले के भक्त हरिद्वार से कावड़ लाकर भोले बाबा के चढ़ाते हैं। यह आस्था और व्यवस्था वर्षों से चली आ रही है लेकिन इसके बावजूद सड़कों पर कावड़ियों के साथ हादसों की खबरें थमने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को हरियाणा पुलिस प्रशासन की लापरवाही के चलते कोटपूतली के तीन युवक हादसे का शिकार हो गए जिसमें से एक की मौके पर मौत हो गई।

दर्दनाक हादसा : डाक कावड़ लेकर लौट रहे कोटपूतली के तीन युवक हरियाणा में हादसे के शिकार, एक की मौत

जानकारी के अनुसार कोटपूतली के निकटवर्ती ग्राम बनेठी, कायमपुरावास और पानेडा के कुछ युवक हरिद्वार से डाक कांवड़ लेने गए थे। लौटते समय हरियाणा के मानेसर स्थित टोल प्लाजा के पास बुधवार अलसुबह 3 बजे के लगभग उनकी बाइक को एक ट्रक डंपर ने टक्कर मार दी। जानकारी के अनुसार ट्रक डंपर रॉन्ग साइड से आ रहा था।

इस दुर्घटना में बाइक पर सवार तीन युवकों में से दो गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि 21 वर्षीय हेमंत मीणा पुत्र भवानी मीणा, ग्राम पानेडा की मौके पर ही मृत्यु हो गई। हेमंत मीणा अपने दोस्तों के साथ हरिद्वार से कांवड़ लेकर अपने गांव लौट रहे थे जब यह हादसा हुआ। अन्य घायल कायमपुरा बास निवासी अभिषेक मीणा व बनेठी निवासी योगेश प्रजापत को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

हादसे के बाद मौके पर मौजूद कांवड़ियों ने हाईवे पर जाम लगा दिया, और मृतक के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता व सरकारी नौकरी देने की मांग की। बताया जा रहा है कि हाईवे करीब 3 घंटे जाम रहा, इसके बाद प्रशासन ने समझाइश कर जाम खुलवा दिया है। साथ ही पुलिस ने ट्रक डंपर के चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सावन का यह त्यौहार हर वर्ष, फिर व्यवस्था क्यों नहीं ?

सावन के महीने में हरिद्वार से कावड़ लाने की यह परंपरा वर्षो से चली आ रही है। हर साल लाखों कावड़िए भोले बाबा के दर्शन कर कावड़ लेकर आते हैं। बावजूद इसके हाईवे पर कावड़ियों के लिए कोई विशेष यातायात व्यवस्था नजर नहीं आती। हरियाणा के मानेसर में जहां यह हादसा हुआ, प्रशासनिक व्यवस्था पर सवाल खड़े होते हैं। स्थानीय प्रशासन व सरकारी तंत्र को इस और विशेष ध्यान दिए जाने की जरूरत है।

Loading

Leave a Reply

वित्तीय साक्षरता एवं जन-जागरूकता शिविर का सफल आयोजन Previous post वित्तीय साक्षरता एवं जन-जागरूकता शिविर का सफल आयोजन
3 महीने से नहीं मिली पगार, अब सामुहिक हड़ताल की दी चेतावनी ! Next post 3 महीने से नहीं मिली पगार, अब सामुहिक हड़ताल की दी चेतावनी !