कोटपूतली में बिगड़ी सफाई व्यवस्था, पार्षदों ने आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

1 min read
Read Time:2 Minute, 23 Second

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। नगर परिषद कोटपूतली में सफाई व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर हो गई है। शहर के अधिकांश वार्डों में गंदगी और कचरे के ढेरों से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लगातार बारिश के चलते कचरा गीला हो गया है जिससे दुर्गंध फैल रही है और संक्रमण का खतरा भी बढ़ गया है। बुधवार को एक दर्जन पार्षदों ने नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल जाट को ज्ञापन सौंपकर सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की।

कोटपूतली में बिगड़ी सफाई व्यवस्था, पार्षदों ने आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

पार्षदों ने मुख्य सफाई ठेकेदार का टेंडर निरस्त कर सफाई कार्य स्थानीय बाल्मीकि समाज को सौंपने, सीवर लाइन का काम शीघ्र पूरा करने और जहां कार्य पूरा हो चुका है वहां सड़क बनवाने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि अगर सोमवार तक सफाई व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो वे नगर परिषद कार्यालय पर धरना देंगे।

कोटपूतली में बिगड़ी सफाई व्यवस्था, पार्षदों ने आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

पार्षद मनोज गौड़ ने बताया कि कोटपूतली शहर के 40 वार्डों को 8 जोनों में विभाजित किया गया है जबकि बानसूर रोड, दिल्ली-जयपुर हाईवे की सर्विस लाइन और पुतली रोड को दो अन्य जोनों में बांटा गया है। पूर्व में सफाई व्यवस्था पर 14-15 लाख रुपये खर्च होते थे लेकिन नगर परिषद के क्रमोन्नति के साथ ही ठेकों की शर्तों में बदलाव कर दिया गया। अब सफाई का टेंडर हरियाणा की एक कंपनी को दिया गया है, जिससे सफाई पर सालाना खर्च करोड़ों में पहुंच गया है फिर भी सफाई व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हो रहा है।

इस मौके पर पार्षद मीनू बंसल, मनोज गौड़, नाहर सिंह पायला, रामकरण सूद, मुखिया पायला, मनोज देवी मीणा, ममता देवी, रामकरण सैनी, मनोज अग्रवाल सहित अन्य पार्षद मौजूद रहे।

Loading

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply