IPL 2024 | मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं MS धोनी, चेन्नई के 'इस' गेंदबाज का ब...

IPL 2024 | मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं MS धोनी, चेन्नई के ‘इस’ गेंदबाज का ब…

Read Time:4 Minute, 8 Second

श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथीषा पथिराना ने 2022 में इंडियन प्रीमियर लीग में पदार्पण किया था और तब से वह सीएसके की तेजी गेंदबाजी इकाई के प्रमुख स्तंभ है। उनके शानदार प्रदर्शन पिछले सत्र में सीएसके को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

Loading

चेन्नई: श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथीषा पथिराना (Matheesha Pathirana) ने करिश्माई क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को अपने क्रिकेट करियर में पिता तुल्य करार देते हुए कहा कि चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के पूर्व कप्तान की छोटी-छोटी सलाह से उन्हें काफी आत्मविश्वास मिला है। इस 21 साल के गेंदबाज ने 2022 में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पदार्पण किया था और तब से वह सीएसके की तेजी गेंदबाजी इकाई के प्रमुख स्तंभ है। उनके शानदार प्रदर्शन पिछले सत्र में सीएसके को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

धोनी से मिले मार्गदर्शन पर पथिराना ने कहा, ‘‘मेरे पिता के बाद, मेरे क्रिकेट जीवन में ज्यादातर वही (एमएसडी) पिता जैसी भूमिका निभाते हैं। वह हमेशा मेरा ख्याल रखते हैं और मुझे कुछ मार्गदर्शन देते रहते हैं। यह ऐसा ही है जैसे मेरे पिता घर में करते हैं।” उन्होंने सीएसके के यूट्यूब चैनल पर ‘लायंस अप क्लोज’ कार्यक्रम में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वह मुझसे जितनी बातें साझा करते है उतना काफी है। वह मैदान के अंदर या बाहर बहुत ज्यादा बात नहीं करते है लेकिन मुझे छोटी-छोटी बातें बताते रहते हैं। इससे बहुत फर्क पड़ता है और इससे मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ता है।”

श्रीलंका के इस गेंदबाज के लिए आईपीएल का मौजूदा सत्र अब तक अच्छा रहा है। वह 13 विकेट के साथ मुस्तफिजुर रहमान (14) के बाद टीम के दूसरे सफल गेंदबाज है। उन्होंने इस दौरान 7.68 की औसत से रन खर्च किये हैं। पथिराना ने कहा, ‘‘वह (धोनी) जानते हैं कि खिलाड़ियों का मनोबल कैसे बनाए रखना है। मैदान के बाहर हम ज्यादा बात नहीं करते। मुझे अगर उनसे कुछ पूछना होगा तो निश्चित रूप से मैं उनके पास जाऊंगा और उनसे पूछूंगा।”

माना जा रहा है कि धोनी के लिए आईपीएल का यह आखिरी सत्र होगा लेकिन पथिराना ने भावनात्मक रूप से धोनी से कम से कम एक और सत्र में खेलना जारी रखने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा, ‘‘माही भाई, अगर आप एक और सत्र खेल सकते हैं, तो कृपया मेरी मौजूदगी में (हंसते हुए) हमारे साथ खेलें।” नए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व में सीएसके के लिए यह सत्र उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। टीम 10 मैचों में पांच जीत से 10 अंक के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर है।

(एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

T20 World Cup 2024 | टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, रोवमैन पॉवेल करेंगे कप्तानी Previous post T20 World Cup 2024 | टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, रोवमैन पॉवेल करेंगे कप्तानी
IPL 2024 | दिनेश कार्तिक के सम्मान में विराट कोहली ने झुकाया सिर, देखें वीडियो Next post IPL 2024 | दिनेश कार्तिक के सम्मान में विराट कोहली ने झुकाया सिर, देखें वीडियो
error: Content is protected !!