जिला कलेक्टर ने सीएमएचओ कार्यालय व जनाना अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, 2 को नोटिस जारी

जिला कलेक्टर ने सीएमएचओ कार्यालय व जनाना अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, 2 को नोटिस जारी

Read Time:3 Minute, 36 Second

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने आज सुबह मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय कोटपूतली पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्यालय समय में मौजूद अधिकारी कर्मचारियों की जानकारी ली। कलेक्टर के निरीक्षण के द्वारा 2 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। इस पर कलेक्टर ने अनुपस्थित कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही जवाब संतोषजनक ना पाए जाने पर संबंधित कर्मचारियों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने सीएमएचओ कार्यालय व जनाना अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, 2 को नोटिस जारी

कलेक्टर अग्रवाल ने जिले के सभी अधिकारी कर्मचारियों को निर्धारित समय पर कार्यालय पहुंचकर शासकीय दायित्वों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करने के निर्देश पूर्व में भी दिए थे। उन्होंने कार्यालय में सामग्रियों एवं नस्तियों को व्यवस्थित रखने के भी निर्देश दिए। साथ ही दिए गए निर्देशों का पालन प्रतिवेदन से भी अवगत कराने के लिए निर्देशित किया।

राजकीय सरदार जनाना अस्पताल कोटपूतली का भी किया औचक निरीक्षण

जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने सीएमएचओ ऑफिस के निरीक्षण के बाद राजकीय जनाना अस्पताल कोटपूतली का निरीक्षण किया। उन्होंने जनाना वार्ड में प्रसूताओं से बात कर उन्हें मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। डॉक्टर व परिजन से बच्चों को दिए जा रहे इलाज का स्टेटस जाना।

जिला कलेक्टर ने सीएमएचओ कार्यालय व जनाना अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, 2 को नोटिस जारी

इस दौरान प्रसूताओं ने संतुष्टि व्यक्त की। अस्पताल के सांकेतिक बोर्ड को दुरुस्त करने, अस्पताल के फायर सिस्टम की समय समय पर मॉक ड्रिल करने के निर्देश दिए।

उन्होंने एक्स-रे कक्ष, प्रसूति कक्ष, जनाना वार्ड, दवा वितरण केन्द्र और भंडार का निरीक्षण किया। कार्मिकों की उपस्थिति की स्थिति जानी और अस्पताल परिसर में साफ- सफाई रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मरीजों एवं उनके परिजनों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, यह सुनिश्चित किया जाए।

दवा वितरण केन्द्र में नॉर्म्स अनुसार दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ अनुपलब्ध दवाओं के संबंध में जिला स्तर पर निरंतर समन्वय बनाए रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि चिकित्सक एवं नर्सिंग स्टाफ सहित सभी कार्मिक समय पर आएं तथा अस्पताल के रिकॉर्ड संधारण का कार्य पूर्ण गंभीरता से किया जाए। इस अवसर पर सीएमएचओ आशीष सिंह शेखावत व संबंधित स्टाफ व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Loading

Leave a Reply

IPL 2024 | दिनेश कार्तिक के सम्मान में विराट कोहली ने झुकाया सिर, देखें वीडियो Previous post IPL 2024 | दिनेश कार्तिक के सम्मान में विराट कोहली ने झुकाया सिर, देखें वीडियो
T20 World Cup 2024 | क्या आपने देखी T20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी? लॉन्च का Video हुआ व... Next post T20 World Cup 2024 | क्या आपने देखी T20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी? लॉन्च का Video हुआ व…
error: Content is protected !!