राजकीय एलबीएस महाविद्यालय में शिक्षक दिवस का आयोजन, विद्यार्थियों ने लिया आशीर्वाद

1 min read
Read Time:2 Minute, 39 Second

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। राजकीय एलबीएस महाविद्यालय कोटपूतली में शिक्षक दिवस के अवसर पर विद्यार्थियों और राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आर. के. सिंह ने की।

राजकीय एलबीएस महाविद्यालय में शिक्षक दिवस का आयोजन, विद्यार्थियों ने लिया आशीर्वाद

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रभारी संदीप कुमार आर्य ने अतिथियों का स्वागत करते हुए महाविद्यालय की स्वस्थ परंपराओं का स्मरण किया। अपने उद्बोधन में प्राचार्य डॉ. आर. के. सिंह ने कहा कि देश के प्रथम उपराष्ट्रपति आदरणीय सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन के जन्मदिवस को शिक्षक दिवस के रूप में मनाना हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि शिक्षक विद्यार्थी के जीवन को प्रकाशित करने का कार्य करते हैं और शिक्षक की आज्ञा का पालन और अनुशासित जीवन ही सफलता की पहली सीढ़ी है।

मुख्य वक्ता डॉ. पी. सी. जाट ने बच्चों के पहले शिक्षक के रूप में माता-पिता की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया और कहा कि संपूर्ण प्रकृति, पर्यावरण, और जीवन के अनुभव भी हमारे शिक्षक हो सकते हैं। वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ. उर्मिल महलावत ने शिक्षक और शिष्य के रिश्ते की भावुकता को रेखांकित किया जबकि डॉ. मधु नागर ने कक्षा में शिक्षक के साथ प्रत्यक्ष रूप से ज्ञान अर्जित करने की महत्ता पर जोर दिया।

राजकीय एलबीएस महाविद्यालय में शिक्षक दिवस का आयोजन, विद्यार्थियों ने लिया आशीर्वाद

कार्यक्रम में हरिराम धनेटिया और घनश्याम गुर्जर ने भी शिक्षक की महत्ता पर विचार व्यक्त किए। विद्यार्थियों पुष्कर, भारती यादव, और ऋतु चौधरी ने शिक्षकों के प्रति अपने विचार साझा किए।

कार्यक्रम का संचालन भारती शर्मा और चंचल गुप्ता ने किया और धन्यवाद ज्ञापन शुभलता ने दिया। इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी संकाय सदस्य और विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Loading

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply