corona update

आने वाली है Corona वैक्सीन ! वैक्सीनेशन के लिए तैयारी पुख्ता रखने के निर्देश

Read Time:2 Minute, 7 Second

न्यूज चक्र। राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने गुरूवार को सीएम आवास से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए कोरोना (corona)प्रबंधन की उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक आयोजित की। कांफ्रेंस बैठक के दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रदेश में वैक्सीन की तैयारियों पर चर्चा करते हुए संभावित वैक्सीन की प्राथमिकता के निर्धारण, इसके सुरक्षित परिवहन एवं सुरक्षित वैक्सीनेशन जैसे बिन्दुओं पर अभी से पुख्ता तैयारी रखने के निर्देश दिए।

कांफ्रेस बैठक में शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सिद्धार्थ महाजन ने सीएम को corona वैक्सीनेशन की तैयारियों के बारे में अवगत कराया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में वैक्सीन को सुरक्षित रखने, कोल्ड चैन सुविधाओं को सुदृढ़ करने, वैक्सीन लगाने वाले लोगों की डाटा एनालिसिस आदि बिन्दुओं पर काम प्रारंभ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि निजी चिकित्सालयों में डे- केयर की गाइडलाइन तथा ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

जागरूकता अभियान अब 31 दिसम्बर तक

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तक corona वैक्सीन नहीं आती तब तक मास्क पहनना तथा भीड़ से दूरी बनाए रखना ही इस महामारी से बचाव का मूलमंत्र है। हमें लोगों को लगातार इसके लिए जागरूक करते रहना होगा। गहलोत ने कोरोना के विरूद्ध जागरूकता अभियान को 30 नवम्बर से बढ़ाकर 31 दिसम्बर तक करने के निर्देश दिए।

Loading

kotputli news Previous post भाजपा से 23, कांग्रेस से 12 नामांकन दाखिल, आज कुल कितने नामांकन, पढ़िए न्यूज चक्र
कोटपूतली में किस पार्टी के कितने प्रत्याशी Next post कोटपूतली में किस पार्टी के कितने प्रत्याशी, देखिए पूरा समाचार न्यूज चक्र पर