CSK Vs MI | CSK ने MI को 20 रन से हराया, रुतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे और पथिराना चमके; रोहित शर्मा का...

CSK Vs MI | CSK ने MI को 20 रन से हराया, रुतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे और पथिराना चमके; रोहित शर्मा का…

Read Time:8 Minute, 27 Second

मथीसा पथिराना विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए (फोटो: पीटीआई)

चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियन्स को 20 रन से हरा दिया। कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे के अर्धशतक के बाद मथीसा पथिराना की तूफानी गेंदबाजी की। वहीं, रोहित शर्मा ने शतक ज्यादा लेकिन वह बेकार गया।

Loading

मुंबई. कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे के अर्धशतक के बाद मथीसा पथिराना की तूफानी गेंदबाजी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने रोहित शर्मा के शतक के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां मुंबई इंडियन्स को 20 रन से हरा दिया। सुपरकिंग्स के 207 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियन्स की टीम पथिराना (28 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने रोहित की 63 गेंद में पांच छक्कों और 11 चौकों से नाबाद 105 रन की पारी के बावजूद छह विकेट पर 186 रन ही बना सकी। रोहित ने इशान किशन (23) के साथ पहले विकेट के लिए 70 और तिलक वर्मा के साथ तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की लेकिन मुंबई को जीत नहीं दिला सके।

गायकवाड़ (40 गेंद, 69 रन, पांच छक्के, पांच चौके) और दुबे (38 गेंद में नाबाद 66 रन, दो छक्के, 10 चौके) ने इससे पहले अर्धशतक जड़ने के अलावा तीसरे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की जिससे सुपरकिंग्स ने चार विकेट पर 206 रन बनाए। महेंद्र सिंह धोनी ने अंत में चार गेंद में तीन छक्कों से नाबाद 20 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 200 रन पार पहुंचाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई को रोहित और इशान की जोड़ी ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 63 रन बनाए।

रोहित ने तुषार देशपांडे (29 रन पर एक विकेट) पर चौके से खाता खोला और फिर इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में छक्का मारा। इशान ने भी शारदुल ठाकुर की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा। रोहित ने मुस्तफिजुर रहमान (55 रन पर एक विकेट) पर अपना दूसरा छक्का जड़ा। मथीसा पथिराना ने अपनी पहली ही गेंद पर इशान (23) को शारदुल के हाथों कैच कराके मुंबई को पहला झटका दिया। एक गेंद बाद मुस्तफिजुर ने पथिराना की गेंद पर थर्ड मैन पर सूर्यकुमार यादव (00) का शानदार कैच लपका।

रोहित ने रविंद्र जडेजा पर चौके के साथ 30 गेंद में सत्र का पहला अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने बाएं हाथ के इस स्पिनर के अगले ओवर में लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारकर 11वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया और टी20 प्रारूप में 500 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। वर्मा भी अच्छी लय में नजर आए और उन्होंने जडेजा के लगातार ओवरों में चौके जड़े। वह हालांकि पथिराना की गेंद को हवा में लहराकर मिड ऑफ पर शारदुल को कैच दे बैठे। मुंबई को अंतिम पांच ओवर में 75 रन की दरकार थी। कप्तान हार्दिक पंड्या भी सिर्फ दो रन बनाने के बाद देशपांडे की गेंद पर डीप मिडविकेट बाउंड्री पर जडेजा के हाथों लपके गए। टिम डेविड (13) ने मुस्तफिजुर के 17वें ओवर में लगातार दो छक्के मारे लेकिन अगली गेंद को लॉन्ग ऑफ पर रचिन रविंद्र के हाथों में खेल गए। पथिराना ने इसके बाद रोमारियो शेफर्ड (01) को बोल्ड किया।

मुंबई की टीम 16वें और 18वें ओवर में क्रमश: तीन और छह रन ही बना सकी जिससे टीम को अंतिम दो ओवर में 47 रन की जरूरत थी। रोहित के छक्के के बावजूद मुस्तफिजुर के 19वें ओवर में सिर्फ 13 रन बने। रोहित ने पथिराना पर चौके के साथ 61 गेंद में शतक पूरा किया लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। इससे पहले पंड्या ने टॉस जीतकर सुपरकिंग्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया। गेराल्ड कोएट्जी (35 रन पर एक विकेट) ने दूसरे ओवर में ही अजिंक्य रहाणे (05) को मिड ऑन पर पंड्या के हाथों कैच करा दिया।

गायकवाड़ ने आते ही स्पिनर मोहम्मद नबी पर छक्का जड़ा और फिर कोएट्जी पर दो चौके और एक छक्का मारा। सलामी बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने भी सतर्क शुरुआत करने के बाद आकाश मधवाल और जसप्रीत बुमराह पर चौके मारे। सुपरकिंग्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 48 रन बनाए। रविंद्र ने श्रेयस गोपाल (नौ रन पर एक विकेट) पर छक्का जड़ा लेकिन इस स्पिनर की अगली गेंद पर विकेटकीपर इशान किशन को कैच दे बैठे। मैदानी अंपायर ने उन्हें नॉटआउट दिया था लेकिन डीआरएस लेने पर फैसला मुंबई के पक्ष में गया। दुबे ने पंड्या का स्वागत तीन चौकों के साथ किया और फिर रोमारियो शेफर्ड पर भी दो चौक जड़े। रोहित ने मधवाल की गेंद पर गायकवाड़ का कैच टपकाया और उन्होंने इस तेज गेंदबाज पर छक्के के साथ 12वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया।

गायवाड़ ने अगले ओवर में कोएट्जी पर छक्के के साथ 33 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। दुबे ने शेफर्ड की लगातार गेंदों पर दो छक्के और एक चौके से ओवर में 22 रन बटोरे। गायवाड़ ने मधवाल की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा लेकिन पंड्या की गेंद को हवा में लहराकर लॉन्ग ऑन पर नबी को कैच दे बैठे। दुबे ने इस बीच पंड्या की गेंद पर एक रन के साथ 28 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और 16वें ओवर में टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। पारी के अंतिम ओवर में डेरिल मिचेल (17) ने पंड्या की गेंद पर नबी को कैच थमाया जिसके बाद धोनी ने लगातार तीन छक्के के साथ टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। अंतिम ओवर में 26 रन बने। पंड्या दो विकेट चटकाकर मुंबई के सबसे सफल गेंदबाज रहे लेकिन उन्होंने तीन ओवर में 43 रन लुटाए। (एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

KOTPUTLI: पायलट की जनसभा कल, पूर्व संसदीय सचिव रामस्वरूप कसाना थामेगें कांग्रेस का हाथ, तैयारी पूरी Previous post KOTPUTLI: पायलट की जनसभा कल, पूर्व संसदीय सचिव रामस्वरूप कसाना थामेगें कांग्रेस का हाथ, तैयारी पूरी
हाइवे किनारे ख़ड़े ट्रक में घुसा ट्रोला, केबिन में फंसा चालक Next post हाइवे किनारे ख़ड़े ट्रक में घुसा ट्रोला, केबिन में फंसा चालक
error: Content is protected !!