नगर परिषद का सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान, 150 किलो प्लास्टिक जब्त

नगर परिषद का सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान, 150 किलो प्लास्टिक जब्त

Read Time:1 Minute, 51 Second

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। नगर परिषद द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग पर प्रतिबंध के तहत सख्त कदम उठाते हुए मंगलवार को क्षेत्र में एक विशेष अभियान चलाया गया। सहायक अग्निशमन अधिकारी सत्यनारायण वर्मा के नेतृत्व में गठित दस्ते ने फल- सब्जी रेहडी, दुकानों, मिष्ठान भंडार,जनरल स्टोर सहित नगर के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर लगभग 150 किलोग्राम सिंगल यूज प्लास्टिक कैरी बैग जब्त किए।

नगर परिषद का सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान, 150 किलो प्लास्टिक जब्त

नगर परिषद ने परिषद क्षेत्र में सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग पर रोक लगाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार की व्यवस्था की है। परिषद ने स्पष्ट रूप से चेतावनी दी है कि प्रतिबंधित प्लास्टिक उत्पादों का विक्रय या उपयोग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस संदर्भ में सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों को निर्देशित किया गया है कि वे राज्य सरकार द्वारा प्रतिबंधित सभी प्रकार के सिंगल यूज प्लास्टिक उत्पादों का विक्रय या उपयोग न करें अन्यथा नियमानुसार उनके खिलाफ सीज की कार्रवाई की जाएगी।

नगर परिषद ने आम जनता से भी अपील की है कि वे सिंगल यूज प्लास्टिक उत्पादों का उपयोग बंद कर कपड़े से बने कैरी बैग का उपयोग करें।

Loading

Leave a Reply

सीवरेज निर्माण कंपनी की टेढ़ी चाल, लोग बे 'बस' Previous post सीवरेज निर्माण कंपनी की टेढ़ी चाल, लोग बे ‘बस’
एडीजी हाउसिंग विनीता ठाकुर ने किया एसपी कार्यालय का दौरा Next post एडीजी हाउसिंग विनीता ठाकुर ने किया एसपी कार्यालय का दौरा