| गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच धुलने से सनराइजर्स हैदराबाद प्ले ऑफ में - Hindi News | Live News in Hin...

| गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच धुलने से सनराइजर्स हैदराबाद प्ले ऑफ में – Hindi News | Live News in Hin…

सनराइजर्स हैदराबाद प्ले ऑफ में (फोटो: पीटीआई)

गुजरात टाइटंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबला एक भी गेंद फेंके बिना बारिश की भेंट चढ़ने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद प्ले ऑफ में पहुंची। लगातार बारिश के कारण मैच में टॉस भी नहीं हो पाया।

Loading

हैदराबाद. सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां गुजरात टाइटंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबला एक भी गेंद फेंके बिना बारिश की भेंट चढ़ने के बाद प्ले ऑफ में जगह सुनिश्चित की। लगातार बारिश के कारण मैच में टॉस भी नहीं हो पाया। मैच शुरू होने का निर्धारित समय सात बजकर 30 मिनट था लेकिन अंपायरों ने अंतत: रात 10 बजकर 10 मिनट पर मैच रद्द करने का फैसला किया। प्ले ऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी गुजरात टाइटंस का यह लगातार दूसरा मैच है जो बारिश की भेंट चढ़ा।

इससे पहले 13 मई को अहमदाबाद में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी टीम का मैच बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द करना पड़ा था। मैच रद्द होने से सनराइजर्स और टाइटंस दोनों को एक-एक अंक मिला। सनराइजर्स के 13 मैच में 15 अंक हो गए हैं और टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। लीग तालिका की निचली सात टीमों में अब सिर्फ चेन्नई सुपरकिंग्स ही 15 या इससे अधिक अंक जुटा सकते हैं जिससे सनराइजर्स की प्ले ऑफ में जगह सुनिश्चित हो गई है।

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में अभी क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं और पहले ही प्ले ऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। नाइट राइडर्स के 19 जबकि रॉयल्स के 16 अंक हैं। प्ले ऑफ के अंतिम स्थान के लिए अब भी चार टीमें – चेन्नई सुपरकिंग्स (14), रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (12), दिल्ली कैपिटल्स (14) और लखनऊ सुपरजाइंट्स (12) – दावेदार हैं।

अगर सुपरजाइंट्स शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत जाती है तो उनके 14 अंक हो जाएंगे और उसकी उम्मीद जीवंत रहेगी। लेकिन अगर सुपरकिंग्स की टीम बेंगलुरू की टीम को हरा देती है या शनिवार को मैच रद्द हो जाता है तो चेन्नई की टीम प्ले ऑफ में जगह बना लेगी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम यदि सुपरकिंग्स को कम से कम 18 रन या 11 गेंद शेष रहते हरा देती है तो वे नेट रन रेट के आधार पर चौथा उपलब्ध स्थान हासिल कर लेंगे क्योंकि उनके दिल्ली, सुपरकिंग्स और सुपरजाइंट्स (यदि वे जीतते हैं) के समान 14 अंक होंगे लेकिन नेट रन रेट बेहतर होगा। (एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

| उसेन बोल्ट के खून में है क्रिकेट, टी20 फॉर्मेट को बताया परफेक्ट - Hindi News | Live News in Hindi Previous post | उसेन बोल्ट के खून में है क्रिकेट, टी20 फॉर्मेट को बताया परफेक्ट – Hindi News | Live News in Hindi
| पंजाब को हराकर पॉइंट्स टेबल के दूसरे नंबर होगी सनराइजर्स की नजरें, आज दोपहर होगा रोमांचक मुकाबला -... Next post | पंजाब को हराकर पॉइंट्स टेबल के दूसरे नंबर होगी सनराइजर्स की नजरें, आज दोपहर होगा रोमांचक मुकाबला -…
error: Content is protected !!