2 IPL In A Year | अब एक साल में होंगे दो IPL! टी20 की जगह टी10 में खेला जाएगा टूर्नामेंट; विंडो की त...

2 IPL In A Year | अब एक साल में होंगे दो IPL! टी20 की जगह टी10 में खेला जाएगा टूर्नामेंट; विंडो की त…

Read Time:3 Minute, 8 Second

आईपीएल (File Photo)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) शुरू होने में अब महज़ कुछ दिन ही बचे हैं, 22 मार्च से इस टूर्नामेंट का आगाज होने वाला है। ऐसे में अब आईपीएल (IPL) शुरू होने से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अब एक साल में दो बार आईपीएल (Two IPL in One Year) का आयोजन कराने की सोच रहा है। 

दरअसल, आईपीएल की लोकप्रियता काफी बढ़ गई है। फैंस के बीच आईपीएल काफी मशहूर हो गया है। न केवल भारत को बल्कि विदेशों में भी आईपीएल को काफी पसंद किया जा रहा है। गौरतलब है कि इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री भी एक साल में दो आईपीएल की बात कह चुके हैं। ऐसे में अब इस लीग जल्द ही एक साल में दो आईपीएल कराए जा सकता है। 

यह भी पढ़ें

एक साल में दो बार आईपीएल कराने में बीसीसीआई के लिए सबसे बड़ी चुनौती विंडो की तलाश करना है। दरअसल, एक साल में दो आईपीएल तभी संभव हो पाएंगे, जब उस साल आईसीसी का कोई इवेंट न हो, या फिर बहुत ज्यादा द्विपक्षीय सीरीज का आयोजन न होना हो। हालांकि, वास्तविकता में यह संभव होना काफी मुश्किल दे रहा है।  

हालांकि, आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने इस चुनौती को स्वीकार किया है। उन्होंने विकल्प तलाशने की बात भी कही है। द टेलीग्राफ से बातचीत में उन्होंने कहा, “हमें 84 मैचों के लिए और उसके बाद 94 मैचों के लिए एक विंडो खोजने की जरूरत है।”

वहीं ऐसा हो सकता है कि बीसीसीआई दूसरे आईपीएल को टी20 की जगह टी10 फॉर्मेट में आयोजित करे। ऐसे में कम विंडो में मैच होना मुमकिन हो सकते हैं। हालांकि, आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने पुष्टि की है कि टी10 फॉर्मेट के संबंध में अभी कोई चर्चा नहीं हुई है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में कोई भी निर्णय खेल के हित में लिए जाएंगे। 



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Saina Nehwal | साइना नेहवाल ने मां के साथ किया ताजमहल का दीदार, सेल्फी लेने के लिए फैंस की उमड़ी भीड़-... Previous post Saina Nehwal | साइना नेहवाल ने मां के साथ किया ताजमहल का दीदार, सेल्फी लेने के लिए फैंस की उमड़ी भीड़-…
कलेक्टर Next post कलेक्टर ने किया कार्यालयों का औचक निरीक्षण, मिली खामियां …. पड़ी फटकार
error: Content is protected !!