IPL 2024, KKR vs SRH | कांटे की टक्कर में KKR ने मारी बाजी, SRH को 4 रन से दी मात

Read Time:4 Minute, 3 Second

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को चार रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने हैदराबाद के खिलाफ सात विकेट पर 208 रन बनाये थे। जबकि 208 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 204 ही रन बना सकी। क्लासेन की तूफानी पारी भी सनराइजर्स को जीत नहीं दिल सकी। 19वें ओवर के बाद स्कोर पांच विकेट पर 196 रन था और जीत के लिए छह गेंद में 13 रन की जरूरत थी जिसे आराम से बनाया जा सकता था। लेकिन हर्षित राणा (33 रन देकर तीन विकेट) ने अंतिम ओवर में कमाल की गेंदबाजी करते हुए शाहबाज और क्लासेन दोनों के विकेट झटककर महज आठ रन दिये तथा अपनी टीम को 4 रन से जीत दिल दी।

 4 रन से करीबी हार 

बात करें मैच की तो, केकेआर ने पहले खेलने के बाद आंद्रे रसेल की तूफानी पारी की बदौलत 208 रन बनाए थे। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर एक समय 16 ओवर में सिर्फ 133 रन था। लेकिन बाद में बल्लेबाजी करने उतरे हेनरिक क्लासेन ने हार नहीं मानी और अकेले पूरा मैच रुख बदल दिया। लेकिन अंतिम ओवर में हैदराबाद को आखिरी पांच गेंद में सात रन बनाने थे, लेकिन शाहबाज और क्लासेन के आउट होने के बाद टीम के जीत के सपनों पर पानी फिर गया। हैदराबाद के लिए क्लासेन ने 29 गेंद में 8 छक्कों की मदद से 63 रनों की पारी खेली। लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके और टीम को 4 रन से करीबी हार झेलनी पड़ी है। SRH की और से मयंक अग्रवाल (32 रन), अभिषेक शर्मा (32 रन), राहुल त्रिपाठी (20), ऐडन मार्कराम (18) और अब्दुल समद (15) रन की पारी खेली। 

यह भी पढ़ें

आंद्रे रसेल की तूफानी पारी, KKR ने बनाए 208 रन 

इससे पहले, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सात विकेट पर 208 रन बनाये। मैच के हीरो रहे आंद्रे रसेल ने नाबाद 64 की तूफ़ानी पारी खेली, जिनके आगे हैदराबाद के कोई भी गेंदबाज नहीं चल सका। वहीं,  विकेटकीपर बल्लेबाज फिल सॉल्ट (54 रन) के संयमित अर्धशतक ने टीम को एक अच्छे स्कोर की तरफ लेकर गए। इसके साथ ही  रमनदीप सिंह ने 35 रन और रिंकू सिंह ने 23 रन का योगदान दिया।  मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए टी नटराजन ने तीन जबकि मयंक मार्कंडेय ने दो विकेट लिये।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Previous post IPL 2024, KKR vs SRH | रसेल और सॉल्ट के अर्धशतक, KKR ने हैदराबाद को दिया 209 रन का लक्ष्य
Next post IPL 2024, CSK vs GT | तो ‘इस’ वजह से पिछड़ी गुजरात टाइटंस! खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान गिल ने बताई हा…
error: Content is protected !!