IPL 2024, KKR vs SRH | रसेल और सॉल्ट के अर्धशतक, KKR ने हैदराबाद को दिया 209 रन का लक्ष्य

Read Time:4 Minute, 24 Second

Loading

कोलकाता: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आंद्रे रसेल (नाबाद 64) के आक्रामक और विकेटकीपर बल्लेबाज फिल सॉल्ट (54 रन) के संयमित अर्धशतक से शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सात विकेट पर 208 रन बनाये।  रमनदीप सिंह ने 35 रन और रिंकू सिंह ने 23 रन का योगदान दिया।  सनराइजर्स हैदराबाद के लिए टी नटराजन ने तीन जबकि मयंक मार्कंडेय ने दो विकेट लिये।  

बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद उन्होंने शुरूआती झटकों के बाद धैर्य से खेलना जारी रखा और महज 38 गेंद में आईपीएल में अपना तीसरा पचासा जड़ दिया लेकिन जैसे ही अंत में तेजी से रन जुटाने का प्रयास किया मयंक मार्कंडेय (39 रन देकर दो विकेट) का शिकार हो गये। पदार्पण कर रहे रमनदीप सिंह ने 17 गेंद में एक चौके और चार छक्के से 35 रन और रिंकू सिंह ने 15 गेंद में तीन चौके से 23 रन का योगदान दिया। रसेल ने लेग स्पिनर मार्कंडेय के खिलाफ स्टैंड में उस जगह पांच गेंद में तीन छक्के जड़े। रसेल को 20 रन पर जीवनदान मिला जब मार्कंडेय की गेंद पर ऐडन मार्कराम ने लांग ऑन पर मैदान के करीब कैच लपका लेकिन रिप्ले में दिखा कि यह जमीन छू रहा था।

यह भी पढ़ें

जमैका के इस बल्लेबाज ने भुवनेश्वर कुमार पर दो चौके और दो छक्के जड़कर इस ओवर में 26 रन जुटाये। रसेल और रिंकू सिंह ने 33 गेंद में 81 रन की साझेदारी निभायी जिससे केकेआर ने अंतिम पांच ओवर में 85 रन जोड़े। बायें हाथ के गेंदबाज टी नटराजन ने वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर दोनों को पवेलियन भेजा। नटराजन और भुवनेश्वर ने चार ओवरों में सिर्फ 16 रन देकर केकेआर को पावरप्ले के अंदर रोके रखा। भुवनेश्वर ने शुरुआती ओवर में शानदार गेंदबाजी की और सिर्फ तीन रन गंवाये।

दुनिया के दूसरे नंबर के टी20 बल्लेबाज सॉल्ट ने मार्को यानसेन पर लगातार तीन छक्के जड़कर हाथ खोले। लेकिन नरेन गफलत में विकेट गंवा बैठे जिसके बाद कमिंस ने नटराजन को लगाया जिन्होंने वेंकटेश ओर अय्यर के विकेट झटक लिये। मार्कंडेय ने गुगली पर नीतिश राणा को अपना शिकार बनाया जिससे आठ ओवर में केकेआर का स्कोर चार विकेट पर 51 रन था। लेकिन सॉल्ट र्धैर्य से रन जुटाते रहे और उन्हें रमनदीप का अच्छा साथ मिला। दोनों ने 54 रन की भागीदारी निभायी। रमनदीप ने कमिंस पर बाउंड्री लगाने के बाद एक छक्का जड़ा। रमनदीप ने मार्कंडेय, यानसेन और शाहबाज अहमद पर तीन छक्के लगाये। इसके बाद रसेल और रिंकू ने रन गति तेज कर केकेआर को 200 रन तक पहुंचाया।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Previous post IPL 2024, DC vs PBKS | सैम कर्रन और लिविंगस्टोन की ताबड़तोब पारी, पंजाब ने दिल्ली को 4 विकेट से दी शि…
Next post IPL 2024, KKR vs SRH | कांटे की टक्कर में KKR ने मारी बाजी, SRH को 4 रन से दी मात
error: Content is protected !!