भगवान विश्वकर्मा की जयंती मनाई, महिलाओं ने गाजे-बाजे के साथ निकाली कलश यात्रा

भगवान विश्वकर्मा की जयंती मनाई, महिलाओं ने गाजे-बाजे के साथ निकाली कलश यात्रा

Read Time:2 Minute, 49 Second

कोटपूतली। शहर के डाबला रोड़ स्थित श्री विश्वकर्मा मंदिर परिसर में शुक्रवार को वास्तुकला एवं शिल्पकला कौशल में सर्वश्रेष्ठ, सृजन व निर्माण के आराध्य देव भगवान श्री विश्वकर्मा जयंती धूमधाम से मनाई गई। गुडगांव के उद्योगपति दीपचंद जांगिड़ की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान भगवान विधिवित् पूजा की गई।

भगवान विश्वकर्मा की जयंती मनाई, महिलाओं ने गाजे-बाजे के साथ निकाली कलश यात्रा

इससे पहले शहर के परशुराम मंदिर परिसर से विधिवत् पूजन के बाद गाजे-बाजे के साथ महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली। यात्रा में शामिल महिलाओं को भामाशाह दीपचंद की ओर से कलश और चुनरी भेंट की गई। यात्रा के समापन पर सभा का आयोजन किया गया।

Kylian Mbappe: injured, will he be able to play on March 8 !

मुख्य अतिथि दीपचंद जांगिड़ सहित अन्य वक्ताओं ने समाज में व्याप्त बुराईयों को दूर करने व शिक्षा को बढ़ावा देने की बात कही। भामाशाह दीपचंद ने समाज के जरुरतमंदों का सहयोग करने और मंदिर परिसर में गणेश जी मूर्ति स्थापित कराने की घोषणा की।

अध्यक्षता कर रहे ब्राम्हण समाज के प्रदेश संयोजक पं.सूर्यकांत शर्मा ने भामाशाह दीपचंद के कार्यों की प्रशंसा करते हुए समाजोत्थान में प्रत्येक वर्ग को एक-दूसरे का सहयोग करने पर जोर दिया। इसके बाद मंदिर के पुजारी नानगराम द्वारा विधिवत् पूजन के साथ भगवान को भोग लगाया और अंत में पंगत-प्रसादी का आयोजन हुआ, जिसमें काफी संख्या में लोगों ने प्रसादी ग्रहण की।

श्री विश्वकर्मा जयंती महोत्सव आयोजित

भामाशाह दीपंचद सहित उनकी धर्मपत्नी श्रीमती बिमला जांगिड़ आदि ने आगन्तुकों का स्वागत किया। अतिथि के रुप में नरेश जांगिड़, राकेश जांगिड़, मुस्कान जांगिड़, मातादीन हवलदार, कैप्टन हेमराज जांगिड़, कैलाशचंद, निरंजन जांगिड़, पप्पूराम, रामकुमार, धर्मपाल जांगिड़ व रामनिवास सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। संचालन मक्खनलाल जांगिड़ ने किया।

Loading

भारत- आस्ट्रेलिया Previous post भारत- आस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले का इंतजार, श्रेयस का विकल्प कौन !
Pasta harmful For Health | पास्ता खाने से हो सकते हैं ये गंभीर हेल्थ प्रोब्लम्स, ज़रूर जानें Next post Pasta harmful For Health | पास्ता खाने से हो सकते हैं ये गंभीर हेल्थ प्रोब्लम्स, ज़रूर जानें
error: Content is protected !!