Dinesh Karthik | क्रिकेट और कमेंट्री के बीच ‘बैलेंस’ बनान नहीं था आसान, दिनेश कार्तिक ने बयान किया अ…

Read Time:3 Minute, 2 Second

दिनेश कार्तिक (डिजाइन फोटो)

Loading

चेन्नई: अनुभवी विकेटकीपर (Wicketkeeper Batsman) बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) कमेंट्री से जुड़ी अपनी प्रतिबद्धताओं के कारण पर्याप्त अभ्यास नहीं करने के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League, IPL 2024) के शुरुआती मैच में कुछ रन बनाकर खुश हैं। पिछले आईपीएल के बाद कार्तिक ने विजय हजारे ट्रॉफी के रूप में एकमात्र क्रिकेट टूर्नामेंट खेला था। वह भारत और इंग्लैंड के बीच हाल में समाप्त हुई टेस्ट श्रृंखला के दौरान कमेंट्री (Commentary) करने में व्यस्त थे। उन्होंने स्वीकार किया कि इस दौरान अभ्यास के लिए समय निकालना बहुत मुश्किल था।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore, RCB) के बल्लेबाज कार्तिक ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings, CSK) के खिलाफ 26 गेंद पर नाबाद 38 रन बनाए जिससे उनकी टीम 6 विकेट पर 173 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रही। कार्तिक ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा,‘‘कमेंट्री करते हुए टेस्ट मैचों के बीच क्रिकेट खेलने के लिए समय निकालना बेहद चुनौती पूर्ण था। मुझे जो भी समय मिलता था उसमें मैं कड़ी मेहनत करता था।”

खिलाड़ी ने क्यों कहा ऐसे?

उन्होंने कहा,‘‘इसलिए मुझे खुशी है कि मैं पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहा। कुछ रन बनाकर अच्छा महसूस हो रहा है।” इस 38 वर्षीय खिलाड़ी को उम्मीद है कि उनकी टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी और उन्हें चेपक में अपना अपना आखिरी मैच खेलने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें

कार्तिक से पूछा गया कि क्या उन्होंने चेन्नई में अपना अंतिम मैच खेल लिया है, उन्होंने कहा,‘‘यह तो समय ही बताएगा लेकिन मैं वास्तव में ऐसा नहीं चाहता हूं क्योंकि यहां प्लेऑफ के मैच खेले जाएंगे और मैं उनके लिए वापस यहां आ सकता हूं जो मेरा यहां अंतिम मैच हो सकता है।” 

(एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Previous post CSK vs RCB | लंबे समय बाद धोनी से मिले विराट कोहली, ‘इस’ अंदाज में लगाया गले, माहीराट की बॉन्डिंग दे…
Next post Shaharyar Khan No More | PCB के पूर्व अध्यक्ष शहरयार खान दुनिया को कहा ‘अलविदा’, भारत से रहा है ‘अज़…
error: Content is protected !!