जिला कोटपूतली बहरोड़

जिला कोटपूतली बहरोड़ : खिला कमल, दिग्गज़ धराशाही

विराटनगर कांग्रेसी विधायक इंद्राज गुर्जर व बहरोड़ के बलजीत यादव को मिली करारी शिकस्त, मंत्री राजेंद्र यादव व शकुंतला रावत भी नहीं बचा पाए सीट

जिला कोटपूतली बहरोड़

न्यूज़ चक्र, जिला कोटपूतली बहरोड़। राजस्थान के चुनाव की तस्वीर साफ हो गई है। बीते पांच साल से सत्ता से बाहर रह रही बीजेपी को इस बार बहुमत मिला है। जिला कोटपूतली बहरोड़ की चारों विधानसभा सीटों पर भी कांग्रेस साफ हो गई। कोटपूतली में भाजपा के हंसराज पटेल ने गहलोत सरकार के मंत्री राजेन्द्र सिंह यादव को 321 मतों से परास्त कर दिया। हंसराज पटेल को 67716 मत प्राप्त हुए जबकि राजेन्द्र सिंह यादव 67395 मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। कोटपूतली सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा था, लेकिन निर्दलीय मुकेश गोयल 33850 मतों से आगे नहीं बढ़ सके।

जिला कोटपूतली बहरोड़

वहीं जिले की बानसूर विधानसभा सीट से मंत्री शकुंतला रावत भाजपा के देवी सिंह शेखावत से 15966 मतों से हार गई। शकुंतला रावत को 45639 वोट मिले। यहां आज़ाद समाज पार्टी (कांशीराम ) के रोहिताश कुमार 54185 मत लेकर दूसरे स्थान पर रहे। भाजपा के देवी सिंह शेखावत 61605 वोट लेकर अपने प्रतिदंद्वी रोहिताश कुमार से 7420 वोटों से जीत गए।

जिला कोटपूतली बहरोड़

इसी तरह विराटनगर से कांग्रेसी विधायक इन्द्राज गुर्जर भाजपा के कुलदीप धनकड़ से 17589 मतों से पराजित हो गए। कुलदीप को 83262 मत प्राप्त हुए जबकि इंद्राज 65673 मतों से आगे नहीं बढ़ सके।

जिला कोटपूतली बहरोड़

जिला कोटपूतली बहरोड़ की बहरोड़ सीट पर भी विधायक बलजीत को करारी हार का सामना करना पड़ा। यहां भाजपा के डॉ. जशवंत यादव 70400 मत प्राप्त कर विजयी रहे। जबकि बलजीत यादव को 53177 मतों पर संतोष करना पड़ा। यहां कांग्रेस के संजय यादव त्रिकोणीय मुकाबले में थे लेकिन 46668 मतों से आगे नहीं बढ़ सके।

इस तरह जिला कोटपूतली बहरोड़ की चारों सीट भाजपा के खाते में चली गई। गौरतलब है कि कोटपूतली से 9, बहरोड़ से 7, बानसूर से 5 और विराटनगर से 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। किस प्रत्याशी को कितने वोट मिले और कौनसे राउंड में किस प्रत्याशी को बढ़त मिली, पूरी जानकारी आप निचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर देख सकते हैं।

जिला कोटपूतली बहरोड़ की चारों सीट पर पूरी जानकारी के लिए क्लीक करें।

Loading

IND vs AUS 5th T20 Live | आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का किया फैसला, भारत करेगा बल्लेबाजी Previous post IND vs AUS 5th T20 Live | आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का किया फैसला, भारत करेगा बल्लेबाजी
Arshdeep Singh | आखिरी ओवर में जीत दिलाने वाले अर्शदीप बोले- मैथ्यू वेड के लिए बनाया था खास प्लान Next post Arshdeep Singh | आखिरी ओवर में जीत दिलाने वाले अर्शदीप बोले- मैथ्यू वेड के लिए बनाया था खास प्लान
error: Content is protected !!