rajyavardhan singh rathore

कर्नल राज्यवर्धन- इटली में बैठे व्यक्ति के दबाव में मुख्यमंत्री, किन्तु देश नहीं

Read Time:4 Minute, 57 Second

कर्नल राज्यवर्धन (rajyavardhan singh rathore) आज फेसबुक पर लाईव आए और अपने संसदीय क्षेत्र के युवाओं सहित पार्टी कार्यकर्ताओं से लाईव बात करते हुए प्रदेश कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद जयपुर ग्रमीण कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ (rajyavardhan singh rathore) ने कांग्रेस द्वारा कृषि कानूनों के विरोध में धरना-प्रदर्शन के दौरान संघ और भाजपा पर देश को हिन्दु-मुसलमानों में बांटने वाले बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के समय ही देश का बंटवारा हुआ था, कांग्रेस ने हमेशा फूट डालो और राज करो की नीति अपनाते हुए वोट बैंक की राजनीति की है। इटली में बैठे व्यक्ति के दबाव में मुख्यमंत्री है किन्तु देश नहीं, कांग्रेस के लिए हमेशा एक ही परिवार देश से बढ़कर रहा है और उस परिवार के विरोध में कुछ नहीं बोलता। देश की जनता आज पूरी तरह से जागरूक है इसलिए कांग्रेस की पोल खुल चुकी है। उन्होंने कहा देश पर इमरजेंसी थोपने वाली पार्टी बोल रही है कि लोकतंत्र खतरे में है।

मुट्ठी भर लोग किसानों को भड़काने का काम कर रहें है…

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि कृषि कानून पूरी तरह से किसानों के हित में है और यह बात किसान समझ चुका है कि किसानों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में यह एक मजबूत कदम है इसलिए अधिकांश किसान कृषि बिलों के समर्थन में है। लेकिन कुछ मुट्ठी भर लोग है जो अपने स्वार्थ के लिए किसानों को भड़काने का काम कर रहें है। किसानों में भ्रम फैलाया जा रहा है कि एमएसपी को समाप्त कर दिया जाएगा, जबकि यह संभव ही नहीं है क्योकी 2013 के खाद्य सुरक्षा कानून में यह गारंटी दी गई है कि सरकार खाद्य पदार्थ एक वर्ग के लोगों को देगी यह तब ही संभव है जब सरकार खाद्य पदार्थ खरीदेगी आज सरकार देश में 80 करोड़ लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध करवा रही है।

#जीवन_आनन्द: कांटे ही सुरक्षा कवच होते हैं, सीख लो

सीसीटीवी फुटेज में कैद ‘गुनाहगार”

मोदी सरकार ने एमएसपी को डेढ़ गुना बढ़ाया- Rajyavardhan singh rathore

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि 2007 में स्वामीनाथन कमीशन ने एमएसपी बढ़ाने के लिए कहा था उस समय यूपीए की सरकार थी लेकिन 2014 में मोदी सरकार ने एमएसपी को डेढ़ गुना बढ़ाया है और किसानों की आय दुगनी करने का लक्ष्य भी रखा। उन्होंने कहा जिस प्रकार हर व्यापारी को अपने सामान की कीमत तय करने और बेचने का हक है मोदी सरकार यह हक किसानों को भी दे रही है। मोदी सरकार द्वारा किसानों के कल्याण के लिए चलाई गई फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, किसान मान धन योजना, सोयल हैल्थ कार्ड आदि अनेक योजनाओं से देश का किसान आत्मनिर्भर बन रहा है। उन्होंने कहा कर्नल राज्यवर्धन ने कहा प्रधानमंत्री मोदी जी ने सबका साथ सबका विकास को चरितार्थ किया है। आज केन्द्र सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के सभी को मिल रहा है।

सेना भर्ती को कांग्रेस ने सरकार बनते ही क्यों बंद कर दिया ?

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि जयपुर जिले में 6 वर्षों से रूकी हुई सेना भर्ती को 2014 में सांसद बनते ही प्रारम्भ करवाया उसे कांग्रेस ने सरकार बनते ही क्यों बंद कर दिया। सरकार पुनः जयपुर जिले में सेना भर्ती प्रारम्भ करवाऐ।
कर्नल राज्यवर्धन ने उक्त बातें फेसबुक लाईव के माध्यम से संवाद के दौरान कही।

Loading

Nikay Chunav Previous post Nikay Chunav 2021: 90 निकायों में आचार संहिता लागू, होगें चुनाव
अलवर ग्रामीण पुलिस उपाधीक्षक एसीबी ट्रैप, पढ़िए पूरा मामला Next post अलवर ग्रामीण पुलिस उपाधीक्षक एसीबी ट्रैप, पढ़िए पूरा मामला